Tuesday , November 13 2018
Home / Technology / रिंगिंग बेल्स फ्रीडम 251 की डिलीवरी 30 जून से शुरू

रिंगिंग बेल्स फ्रीडम 251 की डिलीवरी 30 जून से शुरू

रिंगिंग बेल्स, जिसने विश्व का सबसे सस्ता स्मार्टफोन फ्रीडम 251 इंडिया में लॉन्च किया, रजिस्ट्रेशन करने वाले लोगों को डिलीवरी देने के लिए तैयार है। ₹251(लगभग 4 डॉलर) की कीमत वाला फ्रीडम 251 कंपनी के मुताबिक 30 जून से उपभोक्ताओं को देना शुरू कर रहा है। यद्यपि कि अभी तक कोई नहीं जानता कि सेट दिखन में कैसा होगा ?
यहां हम आपको बता रहे हैं कि अब तक रिंगिंग बेल के फ्रीडम 251 सागा के साथ क्या-क्या हुआ ?
आईएएनएस के मुताबिक कंपनी के संस्थापक और सीईओ मोहित गोयल ने 30 जून से इसकी डिलीवरी का वादा किया है। उन्होंने कहा कि हमने करीब 2 लाख फ्रीडम 251 हैंडसेट तैयार कर लिए हैं। हम इसकी डिलीवरी 30 जून से शुरू करेंगे। एक बार पहले दौर के रजिस्ट्रेशन करने वाले लोगों को फोन देने के बाद एक बार फिर इसे खरीदने वालों के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू किया जाएगा।कंपनी ने 30 जून से पहले फरवरी के मध्य में 25 लाख हैंडसेट की डिलीवरी करने वाला था। उसने इसके रजिस्ट्रेशन के लिए खोले गए कंपनी के साइट पर 3 दिन में 7 करोड़ लोगों ने रजिस्ट्रेशन किया जिसके फलस्वरूप साइट क्रैश हो गई।
रिंगिंग बेल्स केवल स्मार्टफोन बनाने तक सीमित नहीं रहना चाहती, कंपनी जल्द ही विश्व की सबसे सस्ती 32इंच की हाई डिफिनेशन एलसीडी टीवी भी बनाने की योजना बना रही है, जिसका नाम भी फ्रीडम ही होगा।
गोयल ने कहा कि एलसीडी की कीमत ₹10,000 से भी कम होगा और यह केवल भारत में मिलेगा। दो दिन में डिलीवरी करने के बाद हम जल्द ही एलसीडी की ऑनलाइन सेल शुरू करेंगे।
जबकि अब कंपनी फ्रीडम 251 को 30 जून से डिलीवरी करना शुरू करने का एलान कर चुकी है…लेकिन आप को बता दें कि कंपनी ने इससे पहले 28 जून से यह डिलीवरी देने का ऐलान किया था। पीटीआई के एक रिपोर्ट में मोहित गोयल ने 28 जून की तारीख डिलीवरी के लिए तय की थी।
एक शिकायत में कहा गया कि ₹251 में स्मार्टफोन बनाना नामुमकिन है और यह सिर्फ लोगों को बेवकूफ बनाने का काम है। एसएसपी किरन ने उस समय कहा कि शुरुआती जांच में यह तथ्य सही पाया गया। और इस मामले की जांच के लिए एक टीम का गठन कर दिया गया है।
मार्च में एडकॉम ने रिंगिंग बेल्स पर लीगल एक्शन लिया। जिसके बाद रिंगिंग बेल्स के प्रेसीडेंट अशोक चढ्ढा ने कहा कि उन्होंने एडकॉम के सेट केवल सैंपल के तौर पर पेश किया था और अब फ्रीडम251 तैयार है डिलीवरी के लिए और यह एडकॉम से खरीदा नहीं गया है। अब कंपनी इस सेट की डिलीवरी शुरू करने के सात सभी शंकाओं पर विराम लगाने की कोशिश करेगी।
रिंगिंग बेल्स ने अपना यह फ्रीडम 251 को इसी साल फरवरी में मेक इन इंडिया कैंपेंन के तहत रजिस्ट्रेशन के लिए शुरू किया था। कंपनी के मुताबिक इसमें 4 इंच का डब्ल्यू रेज्यूलेशन का डिसप्ले है। इसमें 1 जीबी के रैम के साथ 1.3 गीगाहर्ट्ज का क्वॉड कोर प्रोसेसर है। इसमें 8 जीबी का स्टोरेज है। इसमें 0.3 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरे के साथ 3.2 मेगा पिक्सल का मुख्य कैमरा है। यह फोन 3जी सपोर्ट करता है और इसमें 1450 एमएएच की बैटरी है।
इस कीमत में निश्चित तौर पर यह बड़ी लॉन्चिंग थी, उपभोक्ताओं के लिए 251 रूपए में भी स्मार्टफोन उनका हो सकता है। लेकिन एक समस्या की बात थी कि 251 रूपए के फोन लॉन्च के पहले किसी ने रिंगिंग बेल्स कंपनी का नाम नहीं सुना था। खैर अब जिसने भी रजिस्ट्रेशन किया था वो उम्मीद कर सकते हैं कि 30 जून से उनको फ्रीडम 251 मिलने लगेगा।

About

Check Also

How to download Facebook videos without any tool ?

Share This in WhatsAppI have asked several times since Facebook added video features in their ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *